मरीजों का हौसला बढ़ाते नज़र आए कोरोना वॉरियर्स, उदास चेहरों पर मुस्कान की झलक।

देश भर में कोरोना महामारी ने जानलेवा बीमारी के साथ ही नकारात्मकता भी अपने साथ लेकर आया है। देश का माहौल चिंताजनक और उदासी भरा हो गया है। अस्पतालों में मरीजों के उदास चेहरे और परिजनों की चिन्ता दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। ऐसी स्थिति में अस्पतालों में कोरोना वॉरियर्स मरीजों को ठीक करने का काम तो कर ही रहे हैं, साथ ही उन्हें मोटिवेट करने का काम भी कर रहे हैं।

हाल ही में एक अस्पताल का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें कोरोना वॉरियर्स मरीजों को इस निराशा भरे दौर से निकालने का प्रयास करते दिखाई दे रहे हैं। अस्पताल के डॉक्टर सोचना क्या है, जो होगा देखा जायेगा गाने पर झूमते दिख रहे हैं, और मरीजों के मन से उनकी निराशा दूर करने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही उनके चेहरे पर मुस्कुराहट लाने में मदद कर रहे हैं। 

सोशल मिडिया पर वायरल यह वीडियो गुजरात के अस्पताल का है। इस वीडियो में कोरोना वॉरियर्स 1990 की फिल्म ‘घायल’ का गीत “सोचना क्या है जो होगा देखा जाएगा” गाने पर नाचते गाते दिख रहे हैं। कोरोना वॉरियर्स के साथ कोरोना संक्रमित मरीज भी अपने बेड पर गाते, हंसते मुस्कुराते नज़र आ रहे हैं। बता दे की यह वीडियो वडोदरा स्थित पारुल सेवाश्रम अस्पताल का है। अस्पताल का यह वायरल वीडियो मुंबई के प्रसिद्ध फोटोग्राफर विरल भायानी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया था। इस वीडियो को वायरल होने में ज्यादा देर नहीं लगी।

कोरोना वॉरियर्स के इस सकारात्मक कदम से कई मरीजों के चेहरे पर मुस्कान दिखी। लोगों में उत्साह देखने को मिला। मरीजों को मोटिवेट करने के लिए उठाया गया ये कदम सिर्फ मरीजों को ही नहीं बल्कि कई अन्य लोगों को भी सकारात्मकता देने का काम कर रहा है। यह वीडियो पोस्ट करने के साथ ही कैप्शन में लिखा गया, “कोरोना स्वास्थ्यकर्मी मरीजों का मनोरंजन करते हुए, उन्हें अपना हौसला बनाए रखने की भी अपील की।” सोशल मिडिया पर यह वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। साथ ही लोग लगातार अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here