सुप्रीम कोर्ट: बुजुर्गों को समय पर पेंशन, मास्क और सैनिटाइजर देने का आदेश।

Supreme-Court-of-India

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को निर्देश जारी करते हुए कहा कि बुजुर्गों को सही समय पर पेंशन प्रदान कि जाए और इस कोरोना महामारी के दौर में सभी वृद्धाश्रमों में मास्क, सैनिटाइजर और पीपीई प्रदान किया जाए।

न्यायालय ने अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा वृद्ध लोगों को काफी परेशानियों का सामना कर पड़ रहा है। इस बात को सुनिश्चित किया जाए कि सभी बुजुर्गों को सही समय पर उनकी पेंशन प्रदान की जाए तथा मास्क सैनिटाइजर का वितरण सुचारू रूप से किया जाए। इस बात का ध्यान रखा जाए कि जहां भी ज़रूरत हो तो बुजुर्गों को मदद मुहैया कराई जाये।

अशोक भूषण की अध्यक्षता पीठ ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ अधिवक्ता अश्विनी कुमार की याचिका की सुनवाई करते हुए कहा कि बुजुर्गों की पेंशन का भुगतान में देरी ना करते हुए समय पर  दी जानी चाहिए।

वरिष्ठ अधिवक्ता वी मोहन ने न्यायमूर्ति और पीठ से कहा कि राज्य सरकार इस मुद्दे पर ध्यान दे रही है और इस कार्य को सफल करने का प्रयास भी के रही है। इस याचिका के जवाब के लिए वी मोहन ने एक सप्ताह के समय माँगा तो अश्विनी कुमार ने विरोध प्रकट करते हुए कहा कि इसकी तुरंत कार्यवाही करने की जरूरत है। पीठ ने दूसरे याचिका के संदर्भ में कहा कि कोरोना संक्रमित बुजुर्गों का इलाज बिना किसी भेदभाव के किया जाना चाहिए। पीठ द्वारा याचिका का जवाब देने का आदेश भी जारी किया है।