केरल में भूस्खलन से 9 लोगों की मौत, 55 लोगों की नहीं मिली कोई खबर।

Kerala-Landslide-khabar-worldwide

केरल: इडुक्की जिले में भारी बारिश के कारण भूस्खलन हो जाने के कारण 9 लोगों की मृत्यु हो गई और तकरीबन 55 लोगों की अभी तक कोई खबर नहीं मिल पाई है। हालांकि 11 लोगों को बचा लिया गया है। एनडीआरएफ की टीम गठित कर राहत कार्यों के लिए तैनात कर दिया गया है।

आपातकालीन सेवा और वन विभाग के अधिकारी एव कर्णचरियों की मौके पर तैनाती के दी गई है। वहां के मौजूदा लोगों से पूछताछ पर पता चला कि काफी तेज आवाज आयी थी, लोगों के चिल्लाने की आवाजे आ रही थी, लोग बचाव के लिए भाग रहे थे और जल बहाव तेज़ी से आ रहा था।

बचाव कार्यों के लिए हेलीकॉप्टर सेवाओं के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा वायु सेना से बात की गई है। सभी प्रकार की राहत सेवा जल्द ही शुरू कर दी जाएगी। राज्य स्वास्थमंत्री के के शैलजा द्वारा जानकारी मिली है कि मोबाइल मेडिकल टीम और 15 एम्बुलेंस को मौके पर भेज दिया गया है तथा जरूरत पड़ने पर और एम्बुलेंस की व्यवस्था की जाएगी। अस्पतालों को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है।

केरल के राजस्व मंत्री द्वारा जानकारी मिली है कि घटनास्थल पर लगभग 80 लोग रह रहे थे। यह बता पना थोड़ा मुश्किल होगा कि भूस्खलन के समय वहां कितने लोग मौजूद थे। मौसम ठीक नहीं होने के कारण हवाई रास्ते से लोगों को सुरक्षित कर पाना संभव नहीं है। केरल के इडूक्की जिले में भूस्खलन वाले क्षेत्र से बचावकर्मियों द्वारा 4 लोगों के शव को निकाला गया है। केरल के तीन जिलों में 11 अगस्त तक रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।