ईस्ट कोस्ट रेलवे ने चिकित्सा विभाग में विभिन्न पदों पर निकाली भर्ती, जाने कब और कैसे कर सकते है आवेदन।

railway

ईस्ट कोस्ट रेलवे की तरफ से एक खुशखबरी आई है। रेलवे ने अपने चिकित्सा विभाग में भर्तियां निकाली है। एक तरफ अर्थव्यवस्था के बिगड़ जाने पर लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ जा रहा है। बड़ी-छोटी हर व्यवसाय से लोगों को निकाला जा रहा है। वहां ईस्ट कोस्ट रेलवे की तरफ आई यह बड़ी राहत पहुंचाने वाली खबर है।

इनमें 663 पदों पर भर्ती की जाएंगी। इन पदों में सुपरिटेंडेंट, फार्मा, ड्रेसर, ओटीए, हॉस्पिटल अटेंडेंट और कॉन्टेक्ट मेडिकल प्रैक्टिश्रनर शामिल हैय़ ये भर्तियां कोविड केयर सेंटर, मेडिकल डिपार्टमेंट्स केयूआर डिविजन में की जाएंगी। इच्छुक उम्मीदवार ईस्ट कोस्ट रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट eastcoastrail.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

बता दें इन पदों पर आवेदन 22 मई तक भेजे जा सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों को भरे हुए आवेदन फॉर्म को srdmohkur@gmail.com पर भेजना होगा। आवेदन फॉर्म के साथ ही अपने सर्टिफिकेट की अटेस्टिड कॉपी भी ईमेल करनी होगी। आइए जानते हैं किस डिपार्टमेंट में कितनी सीटे हैं और उनके लिए क्या योग्यता होनी चाहिए।

कुल पदों की संख्या: 255

नर्सिंग सुपरिटेंडेंट: 255 पद
फॉर्मासिस्ट: 51 पद
ड्रैसर, ओटीए, हॉस्पिटल अटेंडेंट: 255 पद
कॉन्ट्रेक्ट मेडिकल प्रैक्टिश्नर: 102 पद

उम्र सीमा

नर्सिंग सुपरिटेंडेंट: 20 से 38 साल
फॉर्मासिस्ट: 20 से 35 साल
ड्रैसर, ओटीए, हॉस्पिटल अटेंडेंट:18 से 33 साल
कॉन्ट्रेक्ट मेडिकल प्रैक्टिश्नर: 53 साल से अधिक नहीं

योग्यता

नर्सिंग सुपरिटेंडेंट के पद के लिए, उम्मीदवारों को नर्सिंग काउंसिल द्वारा मान्यता प्राप्त नर्सिंग या संस्थान के स्कूल से सामान्य नर्सिंग और मिडवाइफरी में तीन साल का कोर्स पूरा होना चाहिए।

फार्मासिस्ट के पद के लिए, उम्मीदवार 12वीं पास होना चाहिए और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आवश्यक क्षेत्र में न्यूनतम डिप्लोमा होना चाहिए।

ड्रेसर / ओटीए / अस्पताल परिचर पदों के लिए उम्मीदवार कम-से-कम मैट्रिक पास होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

https://eastcoastrail.indianrailways.gov.in/uploads/files/1589451783024-PMC-Covid%20Care%20Coaches.pdf

https://eastcoastrail.indianrailways.gov.in/uploads/files/1589451574807-CMP-Covid%20Care%20Coaches.pdf

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here