सोनम वांगचुक 3 इडियट्स फिल्म के असली हीरो ने चीन से किया जंग का ऐलान, देश की जनता से की चीन में बने सामन को बायकॉट करने की अपील।

Sonam-Wangchuk-Indian-Engineer

सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) 3 इडियट्स (3 Idiots) फिल्म के असली हीरो ने चीन (China) से किया जंग का ऐलान, देश की जनता से की चीन में बने सामन को बायकॉट करने की अपील।

पिछले कुछ दिनों से भारत (India) और चीन (China) के बीच लद्दाख़ (Ladakh) के गलवान वैली (Galwan Valley) इलाके में सीमा को लेकर विवाद काफी गहरा गया है। चीनी सेना (People’s Liberation Army) के जवान लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल (Line of Actual Control) पार कर भारतीय इलाके में गस्त लगाने के बाद भारतीय सेना (Indian Army) के जवानो ने जब इसका विरोध किया तो दोनों सेनाओं के जवानों में हाथापाई की सूचनाएं भी मिली। चीन की तरफ से की गयी इस हरकत का भारत में कड़ा विरोध किया जा रहा है।

प्रसिद्ध भारतीय वैज्ञानिक और विज्ञान विशेषक सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) चीन की इस हिमाकत से काफी आहात हुए और उन्होंने चीन से लड़ने के लिए यूट्यूब (YouTube) पर वीडियो जारी कर देश की जनता से आवाहन किया कि वह चीन के सामन का बायकॉट करे।

प्रसिद्ध भारतीय वैज्ञानिक और विज्ञान विशेषक सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) के जीवन पर 3 इडियट्स (3 Idiots) फिल्म का एक किरदार रणछोड़ दास चांचड़ आधारित बताया जाता है। इस किरदार को आमिर खान (Aamir Khan) ने बहुत ही अच्छे से निभाया था और इसके लिए उन्हें काफी वाहवाही भी प्राप्त हुई थी।

सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) ने ट्वीट करते हुए कहा है कि “अपने बटुए की ताकत का प्रयोग कीजिए। चीन के बने सामान का बायकॉट करे, एक हफ्ते में चीन के सॉफ्टवेयर और एक साल में चीन के हार्डवेयर का बहिष्कार करें।। लद्दाख में चीन की बुलिंग रोकने के लिए और अंतत: चीन में 1.4 अरब बंधुआ मजदूरों को, 1 करोड़ उइगर मुस्लिमों और 60 लाख तिब्बती बौद्ध लोगों को राहत मिलेगी।

सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) द्वारा किये गए ट्वीट का लिंक: https://twitter.com/Wangchuk66/status/1266037999466250241

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here