बैंको ने किया पैसे निकासी के नियमो में बड़ा बदलाव, जाने क्या हैं पैसे निकलने के नए नियम?

Bank-Rules-Change-Khabar-Worldwide

इंडियन बैंक एसोसिएशन ने लॉकडाउन के दौरान बैंकों से पैसे निकालने के लिए नए नियम बनाए हैं। एसोसिएशन ने सभी बैंक ग्राहकों से अनुरोध किया है वे अधिक संख्‍या में एक साथ बैंक न पहुंचे तथा ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करें।

इंडियन बैंक एसोसिएशन ने ग्राहकों से कहा है कि बैंकों में भीड़ न लगाएं, बल्कि लोग बैंक आना कम कर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करें। इसके अलावा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 500 रुपये जो महिलाओं के अकाउंट में डाले जा रहे हैं; उसके लिए भी बैंकों ने कहा है कि आपका पैसा बैंक में सुरक्षित है। इसलिए निकालने के लिए हड़बड़ी न मचाएं।

बताया जा रहा है कि अप्रैल महीने की किस्त महिलाओं के अकाउंट में डाली जा चुकी है और मई महीने की 500 रुपए की किस्त अकाउंट में डाली जा रही है। ज्यादा भीड़ न हो और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो, इसके लिए बैंकों ने पैसा निकालने के लिए तारीख के हिसाब से व्यवस्था की है। यह व्यवस्था अकाउंट नंबर के आखिरी नंबर के आधार पर की गई है।

पिछले महीने लोगों ने बड़ी संख्या में आकर बैंकों के सामने पैसा निकालने के लिए लाइन लगा ली और कोरोना से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पाया। पैसा लेने आई महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया था। उन सभी को 10,000 का जुर्माना भरना पड़ा था। कई बार सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं हो पाता है। इसी को ध्यान में रखते हुए इस बार इंडियन बैंक एसोसिएशन ने नए नियम बनाए हैं। इसी नियम के तहत अब आप पैसा निकाल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here