दिल्ली में शराब के दाम में 70% का इजाफा, दिल्ली सरकार ने लगाई स्पेशल कोरोना फ़ीस।

Wine-Price-Hike-Khabar-Worldwide

सोमवार रात को दिल्ली सरकार ने स्पेशल कोरोना फ़ीस लगाते हुए शराब के दाम में 70% का बढ़ा दिए। बढ़ी हुई कीमते मंगलवार 05, मई से ही लागु की जाएँगी।

सोमवार को जब दिल्ली में शराब की दुकाने खुली तो कुछ इलाको में सोशल डिस्टेंडिंग की धज्जियां उड़ाई गयी और अफरा तफरी का माहौल बन गया था। कई जगहों पर पुलिस को स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा और कुछ शराब की दुकानें भी बंद करवानी पड़ी। सोशल डिस्टन्सिग के उलंघन की तस्वीरें सामने आने के बाद विपक्षी पार्टीयों ने दिल्ली सरकार पर चौतरफा हमला करते हुए दिल्ली सरकार को घेरने का प्रयास किया। शाम होते होते सरकार के शराब की दुकानें खोलने के कदम की निंदा करते हुए कई बयान सामने आये।

दिल्ली के हालत देखते हुए सोमवार शाम को दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि अगर लोगो ने दुबारा सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं किया तो पूरा इलाका ही सील कर दिया जायेगा। उन्होंने ने कहा की जिन दुकानों के सामने ये स्थिति उत्पन होगी उनके खिलाफ भी उचित कार्यवाही की जाएगी।

हालंकि रात होते होते दिल्ली सरकार ने भीड़ को काम करने तथा स्थिति को नियंत्रित करने के लिए शराब के दाम में 70% का बढ़ा दिए। सरकार कर मानना है कि दाम बढ़ाने से दुकानों पर भीड़ काम होगी तथा सोशल डिस्टन्सिंग कर पालन करवाने में आसानी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here