विशाखापट्टनम क्रेन हादसे में 11 की मौत।

Hindustan Shipyard Visakhapatnam

विशाखापट्टनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड में बड़ी दुर्घटना में मलबे के नीचे फंसे लोग। 11 लोगों की मृत्यु। एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी।

शनिवार को विशाखापट्टनम के हिंदुस्तान शिपयार्ड में भारी क्रेन के टूटने की वज़ह से बड़ी दुर्घटना हो गई। काफी लोग मलबे के नीचे दबी गए और 11 लोगों की मृत्यु हो गई। एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी है। विशाखापट्टनम के जिला कलेक्टर ने दुर्घटना स्थल का मुआयना करने के बाद मीडिया को बताया कि मृतकों में से 3 एच एस एल (HSL) के कर्मचारी थे। जिनमें से एक सुपरवाइजर था। बाकी के 7 लोग तीन कंट्रैक्टिंग एजेंसियों के कर्मचारी थे। शव को घटनास्थल से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। एक पीड़ित कि पहचान होना अभी बाकी है।

पुलिस आयुक्त आर के मीणा ने कहा कि क्रेन दो साल पहले तैयार की गई थी। पर कुछ बदलाव करने के कारण नियमित संचालन के लिए जारी नहीं किया था। यह हादसा तब हुआ जब क्रेन पर कर्मचारी काम कर रहे थे। अचानक ही क्रेन का बड़ा हिस्सा गिर गया, जिसकी वजह से यह दुघर्टना हुई।

विनय चंद ने कहा कि नयी क्रेन को चालू करने के का काम चल रहा था। क्रेन को फुल ऑपरेशन के लिए लोडिंग का ट्रायल रन किया जा रहा था। हमने हिंदुस्तान शिपयार्ड के प्रशासन और उच्च स्तरीय समिति दोनों से पूछताछ का आदेश जारी किया है। समाचार एजेंसी ए एन आई द्वारा बताया गया कि आंध्र प्रदेश मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने विशाखाट्टनम जिला कलेक्टर और पुलिस आयुक्त को घटना की छानबीन कर तुरंत कार्यवाही करने का आदेश दिया है।