दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में लगी भीषण आग, 1500 झुग्गियां जलकर हुई खाक। दिल्ली सरकार ने किया 25 हजार रुपए मुआवजे का ऐलान।

fire-broke-at-tughlakabad-slum-delhi

दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में लगी भीषण आग, 1500 झुग्गियां जलकर हुई खाक। दिल्ली सरकार ने किया 25 हजार रुपए मुआवजे का ऐलान।

बीती रात दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में भीषण आग लग गयी। आग की चपेट में आने से 1500 झुग्गियां जलकर खाक हो गयी और आग लगने की वजह से सैकड़ो लोग बेघर हो गए। देखते ही देखते आग लगभग 2 एकड़ में फ़ैल गयी। यह गनीमत रही की इतना भीषण हादसा होने बाद भी कोई घायल नहीं हुआ।

देर रात होने के कारण ज्यादातर लोग सो रहे थे तथा दमकल और पुलिस विभाग ने समय रहते ही झुग्गी में रह रहे सभी लोगो सुरक्षित निकल लिया। सुबह लगभर 3 बजे से 4 बजे के भीतर आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन जबतक लगभग 1500 झुग्गियां जल कर खाक हो चुकी थी।

डीसीपी साउथ ईस्ट दिल्ली राजेंद्र प्रसाद मीणा बताया कि हमे रात को लगभग 1 बजे इस दुर्घटना की जानकारी मिली, 18-20 दमकल की गाड़िया मौके पर पहुँच चुकी है। आग भुजाने का कार्य चल रहा है। अभी तक किसी के भी हताहत होने की कोई सुचना नहीं मिली है।

दिल्ली के मुख़्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट कर घोषणा कि तुग़लक़ाबाद के झुग्गियों में लगी आग से बहुत लोगों का नुक़सान हुआ है। दिल्ली सरकार हर प्रभावित परिवार को 25 हजार रुपए देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here