केरल विमान हादसे में पीड़ित परिवार को मिलेगा मुआवजा- केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी।

शुक्रवार की शाम केरल के कोझिकोड में करीपुर एयरपोर्ट में एयर इंडिया का विमान लैंडिंग के दौरान खाई में गिर गया। विमान के दो टुकड़े हो गए। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी शनिवार को दुर्घटना स्थल पहुंचे। घटना के बाद हालातों को मुआयना किया गया। हरदीप सिंह ने कहा इस मामले में वरिष्ठ उड्डयन अधिकारियों से विचार विमर्श करेंगे।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह ने बताया कि, विमान को अनुभवी और प्रतिष्ठित कप्तान द्वारा संचालित किया जा रहा था। लगभग 27 बार इस हवाई क्षेत्र पर उतरे थे। पूरी ने कहा कि अंतरिम राहत के रूप में सभी मृतक के परिवार वालों को 10 लाख रुपए का भुगतान किया जाएगा। वहीं, घायलों को दो लाख रुपए और मामूली चोट वालों को 50,000 रुपए का भुगतान किया जाएगा।

शुक्रवार को हुए इस दुर्घटना के विषय में बात करते हुए, हरदीप सिंह पुरी बोले, इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई। इन 18 लोगों में दो पायलेट भी शामिल है। 125 लोग अस्पताल में अभी भर्ती हैं। शुक्र है कि विमान ने आग नहीं लगी थी।

मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि, दुबई से कोझिकोड आ रहे इस विमान दुर्घटना में पायलट और क्रू मेम्बर के अलावा 190 यात्री सफर कर रहे थे। जिनमें से दो पायलेट समेत 18 लोगों की मौत हो गई। 125 लोग अस्पताल में भर्ती किए गए हैं जिनमें से 15 लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं। विमान में 128 पुरुष, 45 महिलाएं और 10 बच्चे शामिल थे।

रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि यह हादसा बारिश की वजह से हुआ है। एयर इंडिया की दुबई कालीकट उड़ान (IX-1344) शुक्रवार की शाम तकरीबन 7:41 बजे लैंडिंग के दौरान फिसलने के कारण 30 फीट गहरी खाई में गिर गई। बारिश की वजह से रनवे गीला था, जिसके कारण यह दुघर्टना हुई। डीजीसीए ने मामले की अच्छी तरह से जांच का आदेश दिया है।