जोधपुर: 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों के शव खेत में मिले

Jodhpur-11-dead-body-found

राजस्थान के जोधपुर से 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों की मौत की खबर सामने आई है। सभी 11 लोग एक ही परिवार से ताल्लुक रखते थे। कुछ समय पहले ही ये लोग पाकिस्तान से जोधपुर रहने आए थे।

उक्त घटना राजस्थान के जोधपुर जिले के देचू के लोड़ता अचलावता गांव की है। सभी लोग गांव के खेत में ट्यूबवेल का काम करते थे, उसी खेत में ही इन 11 लोगों का शव मिला है। इस मामले में हत्या की आशंका जताई जा रही है।

एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ये लोग कुछ ही समय पहले जोधपुर आए थे तथा खेत में ट्यूबवेल का काम करते थे। और वहीं पास के झोपडी में ही रहते थे। जोधपुर के देचू के लोडता गांव में 11 लोगों की मौत की ख़बर से पूरे गांव में सनसनी फैल गई है। उक्त घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई थी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर सभी शवों को बरामद कर लिया है। साथ ही एक जख्मी व्यक्ति भी पाया गया, जिसे प्राथमिक उपचार के लिए निजी अस्पताल में भेज दिया गया है। मृतकों में 2 पुरुष, 4 महिलाएं और 5 बच्चे शामिल हैं।

ग्रामीण एसपी, पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। आशंका जताई जा रही है कि मौत जहर या कीटनाशक खाने से हुई है। एफएसएल टीम द्वारा मामले कि छानबीन जारी है। हालंकि अभी तक मौत के सही कारण का पता नहीं चल पाया है। जोधपुर ग्रामीण एसपी राहुल बारहट द्वारा मामले कि जानकारी मिली।

केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने इस घटना पे ट्वीट करते हुए कहा कि, जोधपुर देचू में एक दर्जन पाक विस्थापित नागरिकों की मृत्यु @ashokgehlot51 की कार्यप्रणाली पे सवालिया निशान है। मृतकों में 2 पुरुष, 4 महिलाएं, 5 बच्चे हैं, एक के बाद एक प्रदेश कि बिगड़ी व्यवस्था की भयावह तस्वीरें सामने आ रही हैं। सरकार त्वरित कार्यवाही कर तथ्यों को सामने लाएं।