ट्विटर ने भारत में फ्लीट्स फीचर को किया लांच। आइए जानते है फ्लीट्स फीचर के बारे में।

twitter

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नया फीचर पेश किया है, जिसका नाम फ्लीट्स है। ट्विटर यूजर्स इस फीचर के जरिए फोटो और वीडियो पोस्ट कर सकेंगे, जो 24 घंटे बाद खुद-ब-खुद गायब हो जाएंगे। ट्विटर ने मंगलवार से इसे शुरू करते हुए कहा कि वह भारत में एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है जिसे फ्लेट्स कहा जाता है जो लोगों को अपने क्षणभंगुर विचारों को मंच पर लाने में सक्षम करेगा। 24 घंटे के बाद फ्लेट्स पोस्ट गायब हो जाएंगे और उन पर कोई लाइक, रीट्वीट या पब्लिक रिप्लाई नहीं होगा।

आगे ट्विटर ने कहा कि अनुसंधान से यह पता चला है कि लोग ट्वीट नहीं करते क्योंकि ट्वीट्स स्थायी लगते हैं और रीट्वीट और पसंद की संख्या प्रदर्शित करते हैं। कंपनी ने कहा कि यह उम्मीद है कि फ्लेट्स कई और लोगों को खुद को अधिक स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने के लिए सशक्त बनाएगा। भारत ब्राजील और इटली के बाद वैश्विक स्तर पर तीसरा बाजार है जहां ट्विटर इस सुविधा का परीक्षण कर रहा है।

मंच ने ट्विटर के लिए सार्वजनिक बातचीत की सेवा करने के लिए कहा, अधिक लोगों को बातचीत करने में सहज महसूस करने की आवश्यकता है और कम दबाव और नियंत्रण के साथ ट्विटर पर बातचीत करने के लिए और अधिक तरीके होने की आवश्यकता है। इसमें कहा गया है कि फ्लीट्स तेज और परिचित होंगे और उपयोगकर्ता फ्लीट्स में टेक्स्ट या मीडिया जोड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here