किसान बिल के विरोध में इंडिया गेट पर जलाया ट्रैक्टर, पुलिस द्वारा 5 लोगों की गिरफ्तारी।

tractor-burned-at-india-gate

नई दिल्ली में सोमवार कि सुबह कुछ लोग किसान बिल के विरोध में इंडिया गेट के पास एकत्रित हुए। किसान बिल के विरोध में अपना आक्रोश प्रदर्शित करने के लिए लोगों ने जलाया ट्रैक्टर।

आपको बता दें हाई सिक्योरिटी ज़ोन के इलाके में कुछ लोगों ने आक्रोश प्रदर्शन करते हुए एक ट्रैक्टर जला दिया। यह घटना सोमवार सुबह की है। लगभग 7-7:30 बजे के आस पास लोगों ने इंडिया गेट के पास इक्कठा होकर आक्रोश दिखाया।

जानकारी के लिए बता दें इस वारदात में तकरीबन 15-20 लोग मौजूद थे और यह सभी पंजाब के रहने वाले थे। ट्रैक्टर जलाने के समय की वीडियो पंजाब यूथ कांग्रेस के पेज पर लाइव भी दिखाई जा रही है। इस बात से यह आशंका दिखाई जा रही है कि यह लोग कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं। हालांकि इस वारदात के बाद 5 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम मनजोत सिंह, जगदीप सिंह संधू, राहुल, साहिब और सुमित है।

ਭਗਤ ਸਿੰਘ ਤੇਰੀ ਸੋਚ ਤੇਪਹਿਰਾ ਦਿਆਗੇ ਠੋਕ ਕੇ ‘ਪਹਿਰਾ ਦਿਆਂਗੇ ਠੋਕ ਕੇਹੱਦਾਂ ਬੰਨੇ ਰੋਕ ਨੀ ਸਕਦੇ, ਇਨਕਲਾਬ ਦੇ ਸੱਚੇ ਭੌਰਿਆਂ ਨੂੰਜੜ੍ਹੋਂ ਹਿਲਾ ਰੱਖ ਦੇਣਾ ਦਿੱਲੀ ਤਖ਼ਤ ‘ਤੇ ਕਾਬਜ਼ ਕਾਲੇ ਗੋਰਿਆਂ ਸ਼ਹੀਦ ਭਗਤ ਸਿੰਘ ਦੇ ਜਨਮ ਦਿਹਾੜੇ ਮੌਕੇ ਕਿਸਾਨ ਵਿਰੋਧੀ ਕਾਲੇ ਕਾਨੂੰਨਾ ਖ਼ਿਲਾਫ਼ ਦਿੱਲੀ ਇੰਡੀਆ ਗੇਟ ਦੇ ਸਾਹਮਣੇ ਟਰੈਕਟਰ ਨੂੰ ਅੱਗ ਲਗਾ ਕੇ ਰੋਸ ਪ੍ਰਰਦਰਸ਼ਨ ਕਰਦੇ ਹੋਏ।#brindersinghdhillon#pycteam#PunjabYouthCongress

Posted by Punjab Youth Congress on Sunday, 27 September 2020

पुलिस अधिकारियों की पूछताछ के दौरान गिरफ्तार हुए लोग खुद को कांग्रेस पार्टी के नेता बता रहे हैं। इसके अलावा पुलिस ने एक टाटा इनोवा गाड़ी भी जब्त की है। फिलहाल मामले को थोड़ा ठंडा किया गया है। लेकिन किसान बिल कानून की रोक के लिए इन लोगों ने जमकर नारेबाजी की थी। इसके अलावा रविवार को भी कई इलाकों में किसान बिल के विरोध में लोगों ने नारेबाजी और प्रदर्शन किया।

मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तीन कृषि विधेयक को मंजूरी दी है। यह विधेयक हैं किसान मूल्य आश्वाशन अनुबंधन एवं कृषि सेवाएं विधेयक 2020, आवश्यक वस्तु विधेयक 2020, किसान उपज व्यापार एवं वाणिज्य विधेयक 2020 इन तीन कृषि विधेयक को मंजूरी दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here