अफगानिस्तान से लाई गई थी 1000 करोड़ रुपए की हेरोइन, मुंबई पुलिस के हाथ बड़ी सफलता।

drugs

महाराष्ट्र पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। अफगानिस्तान से भारत लाया गया था 1000 करोड़ रुपए का ड्रग्स। नवी मुंबई से पकड़ी गई नशे कि खेप।

बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान से ईरान के रास्ते होकर भारत लाया गया था। 1000 करोड़ रुपए की ड्रग्स को पाइप में छिपा कर लाया गया था। पाइप को इस तरह से पैन्ट किया गया था ताकि देखने में बांस की लकड़ी की तरह लगे। इन ड्रग्स का भार तकरीबन 190 किलोग्राम है। इस मामले में दो अपराधियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। कोर्ट द्वारा उन दोनों अपराधियों को 14 दिन के लिए पुलिस कस्टडी में रखने का आदेश जारी किया गया है।

कस्टम अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के दौरान अपराधियों ने बताया यह आयुर्वेदिक दवाई है और पाइप में इसीलिए रखा गया था ताकि खराब ना हो। हालांकि अधिकारियों द्वार सख्ती दिखाने पर दोनों अपराधियों ने अपना गुनाह कबूल लिया है। ड्रग्स के कागज़ तैयार करने वाले एक इंपोर्टर को मुंबई और फाइनेंसर को दिल्ली से कस्टम अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार के मुंबई लाया जा रहा है। मीनानाथ बोडके और कोंडिभाऊ पांडुरंग गुंजाल की स्थानीय कोर्ट में पेशी की गई है और अब इन्हें 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में रखा गया है। मीनानाथ बोडके का कहना है, दिल्ली में मोहम्मद नुमाम ने इंपोर्टर सुरेश भाटिया से मिलवाया था। पूछताछ से पता चला कि सुरेश भाटिया पहले भी ड्रग्स तस्करी में पकड़ा जा चुका है।

महाराष्ट्र पोलीस अधिकारियों और डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस के साझा ऑपरेशन के तहत इतनी बड़ी नशे कि खेप को पकड़ा गया। यह मुंबई पुलिस के लिए बहुत बड़ी सफलता है।