राम मंदिर भूमिपूजन, अयोध्या निवासियों में देखा जा रहा है उत्साह।

Ram Mandir Ayodhya

राम मंदिर भूमिपूजन, अयोध्या निवासियों में देखा जा रहा है उत्साह।

अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन को लेकर लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस भूमिपूजन के अवसर पर राम जन्मभूमि को पूरी तरह से दीवाली की तरह सजा दिया जाएगा। देखा जाए तो राम मंदिर का भूमि पूजन का 5 अगस्त को किया जाएगा, परन्तु इसकी तैयारियां 3 अगस्त से ही शुरू कर दी जाएगी। पूरे अयोध्या को दीवाली जैसा माहौल देने की बात कही जा रही है।

अयोध्या वासी इस खबर से काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। राम मंदिर के भूमिपूजन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी उपस्थित रहेंगे। अयोध्या के राम मंदिर का भूमिपूजन पीएम मोदी द्वारा किया जाएगा। उसके बाद से राम मंदिर के निर्माण का कार्य जोरों शोरों से शुरू कर दिया जाएगा। लगभग 200 लोग राम मंदिर भूमिपूजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकेंगे। हालांकि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण ध्यान रखा जाएगा और किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी।

प्रधान मंत्री मोदी जी के भूमिपूजन कार्यक्रम में जाने की बात करे तो पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर अयोध्या के साकेत महाविद्यालय में उतारा जाएगा। वहां से पीएम मोदी राम मंदिर भूमिपूजन परिसर में प्रवेश कर कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। भूमिपूजन समाप्ति के बाद पीएम मोदी संबोधन जनता को सम्बोधित भी करेंगे।