राजधानी दिल्ली में सुधरे हालात, धीमी हुई कोरोना संक्रमण की रफ्त्तार

Delhi-CM-Arvind-Kejariwal

राजधानी दिल्ली में सुधरे हालात, धीमी हुई कोरोना संक्रमण की रफ्त्तार

दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा सोमवार को कहा गया कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलो में काफी सुधार देखने को मिल रहा है। दिल्ली में कोरोना संकर्मित मरीजों का रिकवरी रेट जहाँ 88% हो चुका है वहीँ केवल 9% लोग ही कोरोना संक्रमित है। यह दिल्ली के लिए बेहद अच्छी खबर है। हालांकि की दिल्ली में मृत्यु दर अभी भी 2 से 3% बनी हुई है।

पिछले आंकड़ों को देखें तो राजधानी दिल्ली में पूरे दो महीने बाद सोमवार को महज 613 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। सोमवार से पहले 23 मई को 591 मामले सामने आए थे आकड़ो के अनुसार देखा जाए तो दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले 1 लाख 31 हजार के पार हो चुके हैं जिनमें से 1,16,372  कोरोना संक्रमण मरीज ठीक हो चुके हैं और 3853 कोरोना संक्रमण मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।

राजधानी दिल्ली में एक्टिव केसों के संख्या 10,994 है जिनमे से 6638 ऐसे मरीज हैं जिनमें  कोरोना के लक्षण बहुत कम है या फिर कोरोना संक्रमण के लक्षण है ही नहीं, ऐसे कोरोना संक्रमण लोगों को होम क्वारांटाइन किया गया है। देखा जाए तो पिछले 24 घंटों में कुल 26 मौत हुई है और मृत्यु संख्या कुल 3853 हो चुकी है। हालांकि दिल्ली में मृत्यु दर 2.9% ही है। और कुल 761 कंटेंटेंमेट जॉन हैं। राजधानी दिल्ली में होते इस लगातार सुधार को देखते हुए ऐसा कहा जा सकता है की जल्द ही दिल्ली सेफ जोन में पहुंच सकती है।