मायावती: कानपुर बालिका संरक्षण गृह की घटना को गंभीरता से ले सरकार।

Mayawati-bsp-chief

मायावती: कानपुर बालिका संरक्षण गृह की घटना को गंभीरता से ले सरकार।

मायावती ने कहा कि कानपुर राजकीय संरक्षण गृह में काफी बहन-बेटियों के कोरोना संक्रमित होने व कुछ के गर्भवति होने की खबर से सनसनी व चिन्ता की लहर दौड़ना स्वाभाविक ही है जो पुनः साबित करता है कि यूपी में महिला सम्मान तो दूर उनकी सुरक्षा के मामले में सरकार उदासीन, लापरवाह व गैर-जिम्मेदार बनी हुयी है।

साथ ही उन्होंने कहा कि इससे पहले आजमगढ़ में दलित बेटी के साथ अन्याय के मामले में जब सरकार ने सख्त कार्रवाई की थी तो यह देर आए दुरूस्त आए लगा था, किन्तु सर्वसमाज की बहन-बेटियों के साथ लगातार होने वाली अप्रिय घटनाओं से स्पष्ट है कि आजमगढ़ की कार्रवाई केवल एक अपवाद थी, सरकार की नीति का हिस्सा नहीं।

उन्होंने सरकार से माँग करते हुए कहा कि अतः बीएसपी की माँग है कि यूपी सरकार कानपुर बालिका संरक्षण गृह के घटना की लीपापोती न करे बल्कि इसको गंभीरता से ले व इसकी उच्च-स्तरीय निष्पक्ष जाँच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। साथ ही, यूपी के सभी बालिका गृह के व्यवस्था में अविलम्ब जरूरी मानवीय सुधार लाए तो बेहतर है।

गौरतलब है कि कानपुर के इस बालिका संरक्षण गृह में 173 लड़कियों का कोरोना टेस्ट हुआ जिसमे 57 कोरोना संकरणमित पायी गयी और एक लड़की को एड्स निकला। जांच में सामने आया कि 7 लड़कियां गर्भवती है और इनमे से 5 कोरोना संकरणमित है।