जाने किन भारतीय क्रिकेटर्स ने दिया शहीद अफरीदी के कश्मीर को लेकर दिए विवादित बयान का मुँह तोड़ जवाब।

shahid-afridi-statement-kashmir-pm-modi-india

हाल ही में शहीद अफरीदी का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमे उन्होंने कश्मीर मुद्दे पर बात करते हुए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अभद्र टिपणी की जिसकी भारत में काफी आलोचना की गयी। आम जनता के साथ साथ कई भारतीय क्रिकेटर्स ने भी शहीद अफरीदी को आड़े हाथ लेते हुए खूब खरी खोटी सुनाई।

शिखर धवन ने ट्वीट कर कहा कि इस वक़्त जब सारी दुनिया कोरोना से लड़ रही है उस वक़्त भी तुमको कश्मीर की पड़ी है। कश्मीर हमारा था हमारा है और हमारा ही रहेगा। चाहे 22 करोड़ ले आओ, हमारा एक, सवा लाख के बराबर है। बाकी गिनती अपने आप कर लेना @SAfridiOfficial

युवराज सिंह ने कहा कि अफरीदी का यह ब्यान बहुत ही निंदनीय है और मैं अफरीदी के इस ब्यान बहुत निराश हूँ। उन्होंने देश और देश के प्रधानमंत्री के लिए जो शब्द प्रयोग किये है वह मेरे लिए अस्वीकार्य है। मैंने मानवता के आधार पर तुम्हारे लिए अपील की थी। लकिन अब कभी नहीं करूँगा। हरभजन सिंह ने भी युवराज के ट्वीट का समर्थन करते हुए ट्वीट कर कहा कि हाँ दुबारा कभी भी नहीं चाहे कुछ भी हो जाये।

सुरेश रैना ने कहा की इंसान को वो करना चाहिए जो उसके लिए जरुरी हो। बल्कि एक ऐसे देश के लिए तो और भी जरुरी है जो भीख पर जी रहा है। तो बेहतर होगा की कश्मीर को अकेला छोड़ कर अपने हारे हुए देश के बारे में कुछ करे। मुझे कश्मीरी होने का गर्व है और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा। जय हिन्द!

पूर्व क्रिकेटर और भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने अफरीदी को लताड़ते हुए कहा कि 16 साल का आदमी @SAfridiOfficial कह रहा है कि पाकिस्तान की 7 लाख की फौज के पीछे 20 करोड़ लोग हैं। फिर भी पाकिस्तान 70 सालों से कश्मीर के लिए भीख मांग रहा हैं। अफरीदी, इमरान और बाजवा जैसे जोकर पाकिस्तान के लोगों को मुर्ख बनाने के लिए भारत और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सिर्फ जहर उगल सकते हैं, लेकिन कयामत के दिन तक कश्मीर नहीं मिलेगा! याद है बांग्लादेश?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here