मास्क ना लगाने पर अब लगेगा 2000 का जुर्माना, नए सख्त नियम होंगे लागू – केजरीवाल।

2000-will-be-imposed-for-not-wearing-masks

दिल्ली में बढ़ा कोरोना का प्रकोप। लगातार हो रही है कोविड-19 के मरीजों में वृद्धि। नहीं सुधर रहे दिल्ली के हालात। बरतनी होगी खास सावधानी।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के संकट को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बनाए सख्त नियम कानून। इन नियमों को सभी लोग माने इसके लिए कई सख्त कानून जारी किए गए हैं। कोरोना वायरस की गति कम होती देख, सरकार ने दिल्ली में अनलॉक प्रक्रिया शुरू की थी। अनलॉक 4-5 के तहत लोगों ने कोरोना वायरस को नजरंदाज करते हुए सावधानी में ढिलाई बरतना शुरू कर दिया। इसलिए कोविड -19 से बचाव के लिए कई सख्त कानून बनाए गए हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बनाए गए नियम के तहत दिल्ली में मास्क ना पहनने पर अब 2000 रुपए का जुर्माना भरना पड़ेगा। लोगों की लापरवाही को देखते हुए मास्क न पहनने पर जुर्माने की रकम बढ़ा दी गई है। पहले मास्क ना पहनने पर महज 500 रुपए जुर्माना भरना पड़ता था। अब यह राशि बढ़ा दी गई है।

आपको बता दें, अरविंद केजरीवाल द्वारा गुरुवार को एक बैठक रखी गई थी। इस बैठक में कांग्रेस और बीजेपी के कई कार्यकर्ता मौजूद थे। जिनकी रजामंदी के साथ नए नियम और कानून लागू किए गए हैं। यह बैठक डिजिटल कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा की गई थी। इस सर्वदलीय बैठक में केजरीवाल ने कहा कि, इस कोरोना काल में हमें देश की सेवा के बारे में सोचना चाहिए न कि राजनीति के बारे में। उन्होंने कहा राजनीति करने के लिए पूरी ज़िन्दगी पड़ी है। अभी हमें देश की सुरक्षा के बारे में ध्यान देने की जरूरत है। अभी हम देश की सेवा और सुरक्षा करेंगे तभी हमारी आगामी पीढ़ी आगे चल कर यह गर्व से कह सकेगी की हमारी सरकार ने देश के मुश्किल समय में हमारा किस तरह से साथ दिया। इस बात के लिए बैठक में बैठे सभी प्रतिनिधियों ने भी इसका समर्थन किया।

इसके अलावा अरविंद केजरीवाल जी ने छठ पूजा को लेकर कहा की, छठ पूजा हम भी करते हैं, इसमें हमारी बहुत मान्यता है। लेकिन इस साल कोरोना वायरस के कारण हमें बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। मैं यही कामना करता हूं कि, सभी लोग छठ पूजा आराम से मना सकें। लेकिन यह भी सोचने का विषय है कि, अर्घ देने के लिए पानी में जब 200 लोग एक साथ खड़े होंगे, ऐसे में अगर कोई एक भी व्यक्ति अगर कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ तो, बाकी सभी लोगों में इसका संक्रमण फैल सकता है। इसलिए छठ पूजा के दौरान भी हमें सावधानियों का विशेष ख्याल रखना होगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here