लॉकडाउन 4 में देश के 30 सबसे ज्यादा संक्रमण वाले जिलों में नहीं मिलेंगी कोई छूट।

lockdown4

लॉकडाउन को लागू हुए भले ही 50 दिन से ज्यादा का समय हो चुका है, लेकिन कोरोना वायरस का खात्मा नहीं हुआ है। हां पिछले 50 दिनों में दूसरे देशों के मुकाबले में भारत में इसके संक्रमण की रफ्तार धीमी जरूर रही।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के 30 जिलों में लॉकडाउन की सख्ती जारी रह सकती है। ये देश के वो जिले हैं, जहां कोरोना ने पिछले दिनों सबसे ज्यादा तबाही मचाई है, और जहां आज भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई, औरंगाबाद, पुणे, पालघर, सोलापुर, नासिक और ठाणे में लॉकडाउन की सख्ती पहले की तरह ही जारी रहेगी।

वहीं, तमिलनाडु की बात करें तो यहां के कुड्डालोर, चेंगलपट्टू, अरियालुर, विल्लुपुरम, तिरुवल्लूर और ग्रेटर चेन्नई जिलों में लॉकडाउन का सख्ती से पालन होगा। मध्य प्रदेश के भोपाल और इंदौर वैसे जिले हैं जहां लॉकडाउन आगे भी जारी रहेगा। पश्चिम बंगाल में हावड़ा और कोलकाता में भी सख्ती से लॉकडाउन का पालन किया जाएगा। इन सभी जिलों में कोरोना के हॉटस्पॉट पाए गए हैं।

राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, उदयपुर में भी लॉकडाउन की सख्ती जारी रहने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश में आगरा और मेरठ, आंध्र प्रदेश के कुरनुल, तेलंगाना के ग्रेटर हैदराबाद, पंजाब के अमृतसर और ओडिशा के बेरहमपुर में सख्त लॉकडाउन जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here