रेलवे 12 मई से शुरू करेगा 15 ट्रेनें कल शाम से होगी ऑनलाइन बुकिंग, जाने कहाँ से कहाँ तक चलेंगी ये विशेष ट्रेनें।

indian-railways-special-train-khabar-worldwide

देश में जब से लॉकडाउन की घोषणा की गयी थी तब से सभी सार्वजानिक परिवहन सेवा भी बंद कर दी गयी थी और रेलवे भी इससे अछूता नहीं था। आज रेल मंत्री पीयूष गोयल ने प्रेस रिलीज़ जारी करते हुए बताया कि 12 मई से 15 जोड़ी विशेष ट्रेनें चलायी जाएँगी। यह सभी ट्रेनें नयी दिल्ली से चलकर डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर,रांची,भुबनेश्वर सिकंदराबाद, बंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगाव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी तक जाएगी।

यह भी बताया गया कि यात्री केवल ऑनलाइन टिकट्स ही बुक कर पाएंगे और कोई भी रेलवे काउंटर नहीं खुला होगा और प्लेटफार्म टिकट्स भी नहीं मिलेंगी। रेलवे स्टशनों पर केवल उन्ही यात्रियों को प्रवेश मिलेगा जिनके पास वैध टिकट होगा। यात्री कल शाम 4 बजे से IRCTC की वेबसाइट https://www.irctc.co.in/ पर ऑनलाइन टिकट्स बुक कर पाएंगे।

यात्रियों को यात्रा के दौरान अपना चेहरा या तो फेस मास्क या फिर कपडे से ढक कर रखना होगा। यात्रा शुरू होने से पहले यात्रियों की स्क्रीनिंग भी की जाएगी और केवल उन्ही यात्रियों को यात्रा करने दिया जायेगा जिनमे कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं होंगे।

गौरतलब है कि रेलवे ने इस से पहले 1 मई को मजदूर स्पेशल ट्रेनें भी शुरू की थी और एक दावे के अनुसार अबतक 2 लाख से ज्यादा मजदूरों को उनके गंतव्य तक पहुँचाया जा चूका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here