भारत में 4 अगस्त को लॉन्च होगा रेडमी 9 प्राइम

Redmi 9 Prime

श्याओमी (Xiaomi) ने यह कन्फर्म किया है कि कंपनी अपना नया स्मार्टफोन रेडमी 9 प्राइम (Redmi 9 Prime) 4 अगस्त को भारत में  लॉन्च करेगी। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि आने वाला नया फोन चीन और यूरोप में लॉन्च हुए रेडमी 9 प्राइम का रिब्रांडेड वर्जन होगा। शाओमी के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन ने यह जानकारी दी की, नया स्मार्टफोन दोपहर 12 बजे तक लॉन्च किया जाएगा। और साथ ही रेडमी 9 प्राइम के कुछ स्पेसिफिकेशंस भी दिए हैं।

गौर तलब है कि कंपनी 4 साल बाद रेडमी का प्राइम सीरीज लॉन्च करने जा रही है। शाओमि ने पहला रेडमी प्राइम डिवाइस 2015 में लॉन्च किया था। उसके बाद 2016 में उन्होंने दूसरा प्राइम डिवाइस लॉन्च किया था। उसके बाद कंपनी ने प्राइम सीरीज को बंद कर दिया था। अब 2020 में एक बार फिर से प्राइम सीरीज लॉन्च करने जा रही है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि अपकमिंग स्मार्टफोन अफोर्डेबल होगा और इसे 6-7 को होने वाले प्राइम डे सेल में उपलब्ध करवाया जाएगा।

रेडमी 9 प्राइम (Redmi 9 Prime) के स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इसमें  2340× 1080P रिजोल्यूशन के साथ HD+ डिस्प्ले दिया जाएगा। इस में फ्रंट में कटाउट की जगह वॉटरफाल नॉच होगी। बुधवार को इसके टीजर में दिखाया गया की यह फोन स्वेट रेसिस्टेंस होगा और स्प्लैश प्रूफ भी होगा। अमेजॉन पे जारी टीजर के मुताबिक यह पता चलता है कि रेडमी 9 प्राइम में 3.5mm हेडफोन जैक होगा। और फास्ट चार्जिंग के लिए USB टाईप सी पोर्ट भी होगा।