दिल्ली सरकार का फैसला, अनलॉक-3 के नए नियम होंगे लागू

Delhi Weekly Market

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली की अर्तव्यवस्था को पुनर्जीवत करने के लिए अनलॉक-3 प्रक्रिया के तहत लिए गए कुछ जरुरी फैसले।

दिल्ली सरकार ने ट्रायल बेसिस पर साप्ताहिक बाज़ार खोलने के लिए इजाज़त दे दी है। हालांकि सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करना और कुछ जरुरी एहतियात बरतना बेहद आवश्यक होगा। इसके साथ ही रात कर्फ्यू भी हटा दिया जाएगा।

होटल, हॉस्पिटैलिटी सर्विसेज और स्ट्रीट हॉकर्स को भी अपना काम शुरू करने की अनुमति दे दी गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था फिर से पटरी पर आ जाएगी।

अनलॉक-3 के नियमों के अनुसार रात के कर्फ्यू को हटा दिए जायेगा। पहले रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक की आवाजाही पर प्रतिबंध रहता था, अनलॉक-3 के तहत यह प्रतिबंध हटा दिए जायेंगे। होटलों में सामान्य कामकाज करने की अनुमति दे दी गई है। पहले स्ट्रीट हॉकर्स को सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक काम करने की अनुमति थी, अब फेरीवालों को बिना किसी समय पाबन्दी के फेरी लगाने की अनुमति होगी।

अनलॉक-3 के तहत दिल्ली अर्थव्यवस्था को पहले जैसा करने के लिए, दिल्ली सरकार ने साप्ताहिक बाज़ार खोलने का बड़ा फैसला लिया है। अभी ट्रायल के तौर पर एक सप्ताह के लिए साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति दी गई है। साथ ही कोरोना महामारी से बचने के सभी जरूरी उपाए करना अनिवार्य होगा।