प्रधानमंत्री के देश के नाम सम्बोधन पर राहुल गाँधी ने किया शायराना हमला।

rahul-gandhi-congress-leader

प्रधानमंत्री के देश के नाम सम्बोधन पर राहुल गाँधी ने किया शायराना हमला।

नई दिल्ली: आज शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम अपने सम्बोधन में बड़ा एलान किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अब नवम्बर माह तक बढ़ा दिया गया है। सरकार के इस फैसले का सीधा असर 80 करोड़ लोगों पर होगा और उन्हें अगले 5 माह तक 5-5 किलो चावल, गेहूं और 1 किलो चना दाल मुफ्त मिलेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज सरकार जो यह व्यवस्था कर पा रही है उसको श्रेय देश के मेहनती किसानों और ईमानदार टैक्स पयेर्स को जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के इस विस्तार से सरकार के 90 हज़ार करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सम्बोधन में कहा की अब भारत में एक राष्ट्र एक राशन कार्ड की व्यवस्था भी हो रही है। इस व्यवस्था से उन लोगों तक राशन पहुँचाने में सहयता होगी जो काम काज के सिनसिले में अपना घर छोड़ कर दूसरी जगह जाते है। साथ ही उन्होंने देश वासियों से आग्रह भी किया कि अनलॉक-2 में अधिक सावधानी बरते तथा लाहपरवाही न करे।

कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने प्रधानमंत्री के देश के नाम दिए सम्बोधन की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने साड़ी उम्मीदों को धराशायी कर दिया क्यूंकि उन्होंने गरीबों की आर्थिक मदद और चीन के मुद्दे पर कुछ नहीं कहा। उन्होंने के कहा की कहीं न कहीं प्रधानमंत्री का यह सम्बोधन बिहार विधानसभा चुनाव पर केंद्रित प्रतीत हुआ।

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने शायराना अंदाज़ में ट्वीट कर प्रधानमंत्री पर हमला किया, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि तू इधर उधर की न बात कर, ये बता कि क़ाफ़िला कैसे लुटा, मुझे रहज़नों से गिला तो है, पर तेरी रहबरी का सवाल है।