Home कारोबार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा। साथ ही कहा जारी रहेगा लॉकडाउन।

narendra-modi-economy-stimulus-package-khabar-worldwide

आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा। कहा कि कुल जीडीपी का 10 प्रतिशत है ये पैकेज। साथ ही कहा जारी रहेगा लॉकडाउन।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस आर्थिक पैकेज की जानकारी कल से वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वाया दी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा इस इस पैकेज में समाज के सभी वर्ग के लोगो के लिए कुछ न कुछ है। उन्होंने यह भी कहा कि यह पैकेज कुल जीडीपी का 10 प्रतिशत है। उन्होंने कहा की इस विशेष आर्थिक पकगे में लैंड, लेबर, लिक्विडिटी और लॉ आदि का ध्यान रखा गया है।

उन्होंने कहा कि लोकल के लिए वोकल बनना है। आपको न केवल उनका प्रोडक्ट खरीदना है बल्कि आपको उनका गर्व से प्रचार भी करना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा देश आत्मनिर्भर बनता जा रहा है। उन्होंने कहा यह भी कहा कि लॉकडाउन से पहले भारत में पी पी इ किट का उत्पादन बहुत ही कम मात्रा में होता था तथा हम इसके लिए दूसरे देशो पर निर्भर रहते थे। अब हमारे देश में ही रोज 2 लाख से ज्यादा फेस मास्क तथा पी पी इ का उत्पादन हो रहा है।

प्रधानमंत्री ने अपने सम्बोधन में बताया कि लॉकडाउन अभी जारी रहेगा तथा लॉकडाउन-4 के बारे में पूरी जानकारी 18 मई से पहले दी जाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन-4 पूरी तरह से नया होगा। हमे भरोसा है कि नियमों का पालन करते हुए हम आगे बढ़ेंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version