Home अंतर्राष्ट्रीय जाने क्यों जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक कबूतर को लिया हिरासत में।

जाने क्यों जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक कबूतर को लिया हिरासत में।

spy-pegion-jammu-kashmir

जाने क्यों जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक कबूतर को लिया हिरासत में।

इंसानो को हिरासत में लिए जाने के किस्से तो आम है लेकिन एक कबूतर को पकड़ कर पुलिस हिरासत में भेज दिए जाने कि खबर आपने न के बराबर ही सुनी होगी। जी हाँ जम्मू कश्मीर पुलिस ने कठुआ इलाके से एक कबूतर को जासूसी के इल्जाम में हिरासत में लिया है। कठुआ इलाके के निवासियों ने भारतीय सीमा के पास एक संधिग्द कबूतर को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। कबूतर के एक पंख पर गुलाबी रंग लगा हुआ था तथा उसके पाँव में एक छल्ला भी था जिस से लोगों को उस पर सन्धेय हुआ।

शैलेन्द्र मिश्रा, एसएसपी कठुआ ने बताया कि आज जम्मू कश्मीर के कठुआ इलाके में लोगो ने भारतीय बॉर्डर फेंस के पास एक कबूतर को पकड़ा। उन्होंने ने कहा कि हमें नहीं पता कि यह कबूतर कहा से आया है। कठुआ क्षेत्र के लोगों ने इस कबूतर को फैन्स के पास से पकड़ा है।

हमें कबूतर के पावँ में डला हुआ एक छल्ला मिला जिस पर कुछ नंबर लिखे हुए थे। हमने कबूतर कस्टडी में ले लिया है और हमारी तहकीकात जारी है।

जासूसी करने के लिए कबूतरों के प्रयोग का यह पहला किस्सा नहीं है। इससे पहले भी पाकिस्तान द्वारा ऐसी हरकते की जा चुकी है। कबूतरों का प्रयोग सीमा पार से सन्देश भेजने के लिए किया जाता है। जम्मू कश्मीर पुलिस अब छल्ले पर लिखे हुए नंबर को डिकोड करने में लग गयी है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version