Home अंतर्राष्ट्रीय जाने कैसे एलन मस्क के एक ट्वीट से टेस्ला कंपनी को हुआ...

जाने कैसे एलन मस्क के एक ट्वीट से टेस्ला कंपनी को हुआ 1 लाख करोड़ से अधिक का नुक्सान?

Elon-Musk-Khabar-Worldwide

वैसे तो एलन मस्क अपने बेबाक बयानों के बारे में जाने जाते है। लेकिन उनका एक वाक्य के ट्वीट से टेस्ला कंपनी को 1 लाख करोड़ रुपए से अधिक का नुक्सान का नुक्सान हो जायेगा, यह उन्होंने नहीं सोचा होगा।

मई 01, 2020 को एलन मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल पर से ट्वीट करते हुए लिखा कि ” टेस्ला के शेयर का मूल्य काफी ज्यादा है इमो”। इस ट्वीट के बाद देखते ही देखते शेयर बाज़ारो में कंपनी के शेयर के मूल्य में काफी गिरावट दर्ज की गयी और शेयर बाजार बंद होते वक्त कंपनी के शेयर्स 7.17 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुए।

एलन मस्क द्वारा किया गया ट्वीट

एलन मस्क के ट्वीट का खमियाजा उनको भी भुगतना पड़ा कंपनी को जो 1 लाख करोड़ रुपए से अधिक का नुक्सान हुआ, उसमे एलन मस्क की हिसेदारी वाले शेयर को भी लगभग 22 हजार 600 सौ करोड़ का नुक्सान हुआ। ऐसा पहली बार नहीं है कि एलन मस्क और टेस्ला को एलन मस्क के बेबाक ब्यानबाजी नुक्सान झेलना पड़ा हो।

2018 में भी आयी थी टेस्ला के शेयर्स भरी गिरावट

अगस्त 2018 में भी एलन मस्क ने टेस्ला कंपनी को लेकर किया था एक विवादित ट्वीट। उन्होंने ट्वीट किया कि टेस्ला कंपनी को जल्द ही शेयर बाजार से हटा कर निजी कंपनी बनाने सम्भावनाओ पर विचार किया जा रहा है। इस ट्वीट के बाद भी कंपनी के शेयर्स का भाव औंधे मुँह गिरा तथा शेयर मुल्य में 20 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गयी थी। केवल इतना ही नहीं एलन मस्क को टेस्ला कंपनी के बोर्ड के चेयरमैन पद से भी हाथ धोना पड़ा था और न्यूयॉर्क स्टॉक मार्किट ने एलन मस्क और टेस्ला कंपनी पर 20 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया था।

एलोन मस्क द्वारा अगस्त 2018 में किया गया ट्वीट

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version