Home आस्था आज देश में अनलॉक – 3 के नियमों को ध्यान में रखकर...

आज देश में अनलॉक – 3 के नियमों को ध्यान में रखकर मनाई जा रही है बकरीद

Eid Namaz

भारत सहित आज दुनियाभर में मनाया जा रहा है ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का त्यौहार। इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के कई नेताओं ने देशवासियों को मुबारकबाद दिया है।

राष्ट्रपति कोविंद ने तो आज अपना बधाई संदेश उर्दू में लिखा। इसके साथ ही उन्होंने हिंदी में भी संदेश देते हुए देशवासियों को भाईचारे और त्याग की भावना प्रदान करने वाले त्योहार पर शुभकामनाएं देते हुए कोविड को लेकर भी सतर्क रहने के लिए कहा। राष्ट्रपति कोविंद ने अपने ट्वीट में लिखा. “ईद मुबारक,  ईद-उल-जुहा का त्‍योहार आपसी भाईचारे और त्‍याग की भावना का प्रतीक है तथा लोगों को सभी के हितों के लिए काम करने की प्रेरणा देता है। आइए, इस मुबारक मौके पर हम अपनी खुशियों को जरूरतमंद लोगों से साझा करें और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें. “

राष्ट्रपति  का ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को ईद के मुबारक मौके पर बधाई दी। पीएम मोदी ने अपने संदेश में लिखा। “ईद उल अजहा पर बधाई, यह दिन हमें एक न्यायपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए प्रेरित करता है। भाईचारे और करुणा की भावना को आगे हमेशा बनी रहे”

प्रधानमंत्री का ट्वीट

ईद-उल-अजहा का त्योहार ईद की नमाज़ के साथ शुरू होता है, सभी मुस्लिम पुरुष मस्जिदों या ईद गाह में ईद की नमाज अदा करते हैं। ईद की नमाज के बाद कुर्बानी दी जाति है। इस वर्ष कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए लोग अपने घरों में ही ईद की नमाज अदा कर रहे हैं।

Exit mobile version